दस बैंकों का विलय: 1 अप्रैल से लागू हो रहा है मेगा बैंक मर्जर



केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने साल 2019 में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के एक बड़े विलय की घोषणा की थी। विलय की इस योजना के अनुसार, 10 सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों का 4 बैंकों में विलय किया जाना है।

अब, भारतीय रिजर्व बैंक ने एक सर्कुलर के साथ सूचना जारी की है कि 10 PSBs का मेगा मर्जर नए वित्त वर्ष की शुरुआत से यानी 1 अप्रैल 2020 से प्रभावी होगा।

हाल ही में जारी, RBI सर्कुलर के अनुसार, 10 PSB को निम्नलिखित तरीके से 4 बैंकों में मर्ज किया जाएगा (As per the recent RBI circular, 10 PSBs will be merged into 4 in the following manner):

1 अप्रैल, 2020 से, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया की सभी शाखाएं पंजाब नेशनल बैंक की शाखाओं के रूप में काम करेंगी।

इसके अलावा, ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया के जमाकर्ताओं सहित ग्राहकों को 1 अप्रैल, 2020 से पंजाब नेशनल बैंक के ग्राहकों के रूप में माना जाएगा।

1 अप्रैल, 2020 से, आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक की सभी शाखाएँ यूनियन बैंक ऑफ़ इंडिया की शाखाओं के रूप में काम करेंगी। साथ ही, आंध्रा बैंक और कॉर्पोरेशन बैंक के जमाकर्ताओं सहित ग्राहकों को 1 अप्रैल, 2020 से यूनियन बैंक ऑफ इंडिया के ग्राहकों के रूप में माना जाएगा।

Comments

  1. Dafabet.co.kr » Register, Login, bet amount and bet amount
    Dafabet.co.kr is registered in the Deposit planet win 365 with Dafabet 메리트카지노 to deposit and place a bet on 다파벳 the outcome of the sport.

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में मनाया गया 'फगली' फेस्टिवल

प्रसिद्ध लेखक आनंद को मिलेगा 2019 का 27वां एज़ुथचन पुरस्करम