NPCI ने UPI को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया "UPI Chalega" जागरूकता अभियान


नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (NPCI) ने UPI को आसान, सुरक्षित और तुरंत भुगतान सुविधा के रूप में प्रोत्साहित करने के लिए "UPI Chalega" इंडस्ट्री अभियान की शुरूआत की है।

"UPI Chalega" अभियान का उद्देश्य यूजर्स को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के सही इस्तेमाल की दिशा में मार्गदर्शन करना है और उनके दैनिक जीवन में UPI इस्तेमाल को हिस्सा बनाने में मदद करना है। एनपीसीआई ने भुगतान संबंधी सहयोगियों के साथ मिलकर इस अभियान को शुरू किया है।

UPI, एक रियल टाइम फंड ट्रांसफर इंटरफेस (तुरंत भुगतान सुविधा) है, अगस्त 2016 में लॉन्च होने के बाद NPCI द्वारा 3.1 करोड़ रुपये के कुल 92,000 ट्रांजैक्शंस किए गए, जो जनवरी 2020 में बहुत आगे बढ़ कर 2.16 ट्रिलियन रुपये के 1.3 बिलियन से अधिक लेनदेन में बदल गए।

एनपीसीआई के एमडी और सीईओ: दिलीप अस्बे
एनपीसीआई का मुख्यालय: मुंबई, महाराष्ट्र
एनपीसीआई की स्थापना: 2008

Comments

  1. Customer Care Number
    6206809546/7047303458
    India Pvt. Ltd.
    3rd Floor, Premier House
    Plot No. 38
    Central Road, MIDC
    Andheri (East)
    Mumbai – 400093
    India

    Toll Free No: 6206809546/6291633469

    Phone: +917047303458/+917063539605
    customer care number
    6206809546/6291633469
    India Pvt. Ltd.
    3rd Floor, Premier House
    Plot No. 38
    Central Road, MIDC
    Andheri (East)
    Mumbai – 400093
    India

    Toll Free No: 6206809546/6291633469

    Phone: +917047303458/+917063539605
    customer care number
    06206809546/6291633469
    India Pvt. Ltd.
    3rd Floor, Premier House
    Plot No. 38
    Central Road, MIDC
    Andheri (East)
    Mumbai – 400093
    India

    Toll Free No: 6206809546/6291633469

    Phone: +917047303458/+917063539605

    ReplyDelete

Post a Comment

Popular posts from this blog

दस बैंकों का विलय: 1 अप्रैल से लागू हो रहा है मेगा बैंक मर्जर

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर में मनाया गया 'फगली' फेस्टिवल

प्रसिद्ध लेखक आनंद को मिलेगा 2019 का 27वां एज़ुथचन पुरस्करम