NPCI ने UPI को बढ़ावा देने के लिए शुरू किया "UPI Chalega" जागरूकता अभियान
"UPI Chalega" अभियान का उद्देश्य यूजर्स को यूनिफाइड पेमेंट्स इंटरफेस (UPI) के सही इस्तेमाल की दिशा में मार्गदर्शन करना है और उनके दैनिक जीवन में UPI इस्तेमाल को हिस्सा बनाने में मदद करना है। एनपीसीआई ने भुगतान संबंधी सहयोगियों के साथ मिलकर इस अभियान को शुरू किया है।
UPI, एक रियल टाइम फंड ट्रांसफर इंटरफेस (तुरंत भुगतान सुविधा) है, अगस्त 2016 में लॉन्च होने के बाद NPCI द्वारा 3.1 करोड़ रुपये के कुल 92,000 ट्रांजैक्शंस किए गए, जो जनवरी 2020 में बहुत आगे बढ़ कर 2.16 ट्रिलियन रुपये के 1.3 बिलियन से अधिक लेनदेन में बदल गए।
एनपीसीआई के एमडी और सीईओ: दिलीप अस्बे
एनपीसीआई का मुख्यालय: मुंबई, महाराष्ट्र
एनपीसीआई की स्थापना: 2008
UPI, एक रियल टाइम फंड ट्रांसफर इंटरफेस (तुरंत भुगतान सुविधा) है, अगस्त 2016 में लॉन्च होने के बाद NPCI द्वारा 3.1 करोड़ रुपये के कुल 92,000 ट्रांजैक्शंस किए गए, जो जनवरी 2020 में बहुत आगे बढ़ कर 2.16 ट्रिलियन रुपये के 1.3 बिलियन से अधिक लेनदेन में बदल गए।
एनपीसीआई के एमडी और सीईओ: दिलीप अस्बे
एनपीसीआई का मुख्यालय: मुंबई, महाराष्ट्र
एनपीसीआई की स्थापना: 2008
Customer Care Number
ReplyDelete6206809546/7047303458
India Pvt. Ltd.
3rd Floor, Premier House
Plot No. 38
Central Road, MIDC
Andheri (East)
Mumbai – 400093
India
Toll Free No: 6206809546/6291633469
Phone: +917047303458/+917063539605
customer care number
6206809546/6291633469
India Pvt. Ltd.
3rd Floor, Premier House
Plot No. 38
Central Road, MIDC
Andheri (East)
Mumbai – 400093
India
Toll Free No: 6206809546/6291633469
Phone: +917047303458/+917063539605
customer care number
06206809546/6291633469
India Pvt. Ltd.
3rd Floor, Premier House
Plot No. 38
Central Road, MIDC
Andheri (East)
Mumbai – 400093
India
Toll Free No: 6206809546/6291633469
Phone: +917047303458/+917063539605